पीएनएन ब्रेकिंग :— नेपाल बार्डर से पकडे के चोरी के आरोपी । पुलिस का शानदार एक्शन प्लान

सिरमौर :— जिला सिरमौर की राजगढ पुलिस ने ऐसे शातिरो को दबोचने में सफलता हासिल की है जो कि एक बडी चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद नेपाल भागने की फिराक में थे। पुलिस ने ऐन मौके पर दबोच लिया और मामले को सुलझाने में चन्द ही दिन लगाए।

मामला कुछ इस प्रकार संज्ञान में आया है कि दिनांक 25-03-2024 को शिकायतकर्ता श्री अरविन्द राय, निवासी गांव कुलथ, तहसील राजगढ़, जिला सिरमौर ने पुलिस थाना राजगढ़ में शिकायत दर्ज कारवाई थी कि गुरुकुल स्कुल राजगढ़ के गेट के सामने इसकी अरविन्द गलेक्ट्रानिक्स के नाम से एक दुकान है । दिनांक 23-03-2024 की शाम करीब 8:30 बजे यह अपनी दुकान बन्द करने के बाद अपने घर चला गया था । रविवार को यह दुकान बन्द रखता है तथा होली के कारण सोमवार को भी इसकी दुकान बन्द थी । सोमवार शाम को जब इसका बेटा दुकान व दुकान पर काम करने वाला लड़का दुकान खोलने आए तो इसके बेटे ने देखा कि इसकी दुकान के शटर के दोनो ताले टूटे हुए हैं, जिस पर इसके बेटे ने इसे फोन करके इसके बारे में बतलाया । जिसपर शिकायतकर्ता अरविन्द राय उसी समय अपनी दुकान पर पंहुचा तथा उसने शटर खोल कर अंदर चैक करने पर पाया कि इसकी दुकान के अंदर से लगभग 48 फोन, एक टैब और एक ​स्मार्ट वाच पर चोरो ने हाथ साफ कर दिया था जिनकी कीमत तकरीबन 6 लाख रुपये बनती है ।

पुलिस कार्यवाही:- मामले में गंभीरता से संज्ञान लेते हुए श्री रमन कुमार मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, जिला सिरमौर द्वारा तुरंत एक संयुक्त टीम एसआईटी का गठन किया और त्वरित कार्यवाही हेतु आदेश प्रदान कर डाले। अधीनस्थ कर्मचारियो ने अपने आका के आदेशो का पालन करते हुए आनन फानन में विभिन्न स्थानों पर छापे मारी की कार्यवाही को अंजाम दिया और साइबर सैल की मदद लेते हुए चारो आरोपियो को बॉर्डर पर रूपेड़िया, बहराइच (उत्तर प्रदेश) से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है । गौरतलब है कि उपरोक्त चारों आरोपी नेपाली मूल के हैं तथा वह सभी नेपाल भागने की फिराक में थे ।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण:- पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए चारों चोर नेपाली मूल के हैं तथा एक ही गाँव के रहने वाले है । ये सभी आरोपी 10-15 दिन पहले ही राजगढ़ में आए थे तथा वर्तमान में राजगढ़ में ही दिहाड़ी मजदूरी का काम कर रहे थे । गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण इस प्रकार से है :-

  1. जनक शाही, पुत्र श्री वीर बहादुर, निवासी जाजर कोट, कोड़तांग नेपाल ।
  2. नवीन खारका, पुत्र श्री चक्र बहादुर, निवासी जाजर कोट, कोड़तांग नेपाल ।
  3. लोकेन्द्र शाही, पुत्र श्री अनुरुप शाही, निवासी जाजर कोट,कोड़तांग नेपाल ।
  4. जनक शाही, पुत्र श्री भीम बहादुर, निवासी जाजर कोट, कोड़तांग नेपाल ।

अभियुक्तों से बरामद वस्तुएं :- पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई निम्नलिखित वस्तुएं बरामद करने में सफलता प्राप्त की है :-
मोबाइल 39
टैब 01
स्मार्ट वाच 01
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम:- गठित एसआईटी में एएसआई, मुख्य आरक्षी सुनील कुमार, मुख्य आरक्षी जसबीर, मुख्य आरक्षी रोहित कुमार, मानक मुख्य आरक्षी मनिन्दर सिंह आरक्षी अमरेंद्र सिंह, आरक्षी जय प्रकाश तथा आरक्षी अमित कुमार शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *