पीएनएन— आफ द रिकार्ड :— ब्लेक एण्ड व्हाइट मनी के चक्क्रर में पुलिस परेशान। मामला फार्मा कम्पनी का।

पांवटा साहिब :— गोन्दपुर स्थित विवादास्पद कम्पनी के सैफ से हुई लाखो की चोरी अब चर्चाओ में आ गयी है। हालांकि कम्पनी की ओर से मात्र साढे बारह लाख की चोरी की रपट दर्ज करवाई गयी है। जब कि शहर भर में चर्चाए सत्तर लाख रूपये की जोर पकडने लगी है।

बताया जा रहा है कुल रकम दो नम्बर की थी यानि कि ब्लैक मनी थी जिसे दस्तावेजो में नही दर्शाया गया था किन्तु कम्पनी प्रबन्धन इस बात को मानने को राजी नही है। स्पष्ट तौर पर कम्पनी प्रबन्धन की ओर से साढे बारह लाख रूपये की चोरी की रपट दर्ज करवाई गयी है।

हालांकि यह भी अस्पष्ट ही है कि वास्तव में सत्तर लाख रू. की चोरी भी हुई है या नही। यह फिलवक्त जांच का विषय है। और जांच के उपरान्त ही हकीकत सामने आ सकेगी वास्तविकता क्या है।

इस मामले में पुलिस सूत्रो की माने तो उनका कहना है कि अभी तक सीसीटीवी फुटेज नही मिल सकी है। क्यो कि जहां सेफ थी वह तक सीसीटीवी की रेन्ज नही थी और अन्धेरा भी था। कम्पनी प्रबन्धन ने साढे बारह लाख रूपये चोरी होना बताया है।

इस मामले से जुडी रकम को आगामी चुनावो से भी जोडा जा रहा है कि क्या पता किसी पार्टी को फण्डिग भी करनी हो और या फिर ठेकेदार का हिसाब किताब चुकता करना हो। कुल मिलाकर मामला चर्चाओ में जोर पकड रहा है और पुलिस के लिए मुसीबत खडी हो गयी है।
चर्चाए कुछ और है दस्तावेज, रिकार्ड, व्यान और शिकायत कुछ और ही बोल रहे है। इसमें वासतविकता क्या है यहां जांच का विषय है। और जांच भी यदि पुलिस के अलावा किसी अन्य ऐजेन्सी से करवाई जाए तो सम्भवताया हकीकत सामने भी आए। अब पूरा का पूरा मामला राम भरेासे ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *