पीएनएन ब्रेकिंग :— बीकानेर मिष्ठान सवालो के घेरे में।

पांवटा साहिब — मिठाई की दुकान की आड में हिमाचल के पांवटा साहिब में बाहरी राज्य के व्यक्ति ने आकूत सम्पत्ति अर्जित कर डाली है ओर इसकी भनक तक प्रशासन को नही है। इतना ही नही कथित व्यक्ति ने शहर के लोगो की खून पसीने की कमाई को एक रसायनिक तकनीकी से शुद्ध देसी घी की मिठाईयो को रिफाइण्ड में बनाकर बेच करोडो की सम्पत्ति अर्जित कर डाली है।

मामला तब प्रकाश मेे आया रविवार को बीकानेर मिष्ठान की ओर से रिफाइण्ड के खाली कनस्तर एक यूटिलिटी में स्क्रेप में भरकर बेचे जा रहे थे किसी सज्जन व जागरूक व्यक्ति ने फोटो खीचकर भेजी तो राज खुला कि इतनी बडी मात्रा में रिफाइण्ड के खाली कनस्तर आखिरकार बीकानेर मिष्ठान मे कैसे और क्यो पहूंचे क्यो कि वहां तो देसी घी की मिठाईयां ही बनती है। और बडे ही मंहगे दामो पर बेची जा रही है। और देसी घी की मिठाईयो का नाम लेकर नेशनल हाईवे पर करोडो की सम्पत्ति भी अर्जित कर ली गयी है। जिसमें कि राजस्व विभाग की किसी कानूनी झोल का फायदा उठाया गया है।

अब सवाल उठता है कि इतनी सम्पत्ति बनाई कैसे वह भी जग जाहिर है कि देसी घी की मिठाईयो को रिफाइण्ड में बनाकर बेचने और मंहगे दामो पर बेच लोगो का ठगा जा रहा है।

यह भी जग जाहिर ही है कि सिरमौर के फूड महकमा यदा कदा ही ऐसे स्थानो पर जांच आदि करता है अव्वल तो जांच होती ही नही और फिर आपसी तालमेल के तहत मामला रफा दफा हो जाताहै और ठगी जा रही है स्थानीय जनता।

बेनामी सम्पत्ति के बारे में जब तहसीलदार पांवटा रिषभ शर्मा से बातचीत की गयी तो उन्होने बताया कि उनके समय में कोई लेन देन नही हुआ है जमीन का किन्तु फिर भी वे पूरे मामले की जांच करेगे और कानून के तहत कार्यवाही अमल मे लाई जाऐगी हो सकता है कि धारा 118 के तहत ही कार्यवाही अमल मे लाई जाए किन्तु उन्होने आश्वस्त किया कि जांच की जाऐगी।

वही दूसरी ओर देसी घी की मिठाईयो के नाम पर रिफाइण्ड से बनी मिठाईयो को बेचने पर एसडीएम पांवटा गुन्जीत सिंह चीमा से बात की गयी तो उन्होने बताया कि उनके संज्ञान में मामला आया है फूड महकमे को लेकर वे कार्यवाही जरूर अमल मे लाऐगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *