पीएनएन ब्रेकिंग — गर्मी का प्रकोप और स्कूल बन्द। ——एसडीएम

पांवटा साहिब — भयंकरगर्मी और लू की आशंकाओ के चलते आगामी तीन दिनो के लिये सभी शिक्षण संस्थानो को बन्द कर दिया गया है। यह आदेश एसडीएम पांवटा गुन्जीत सिंह चीमा ने जारी करते हुए कहा है कि आगामी 29,30,31, मई को मौसम विभाग के पूर्वानुमान के चलते आगामी तीन दिनो तक भंयंकर गर्मी और लू चलते की सम्भावनाऐ प्रबल है जिसके चलते स्कूली बच्चो को परेशानियां हो सकती है और हस्पतालो में मरीजो की संख्या भी बढ रही है जिसके चलते सभी सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानो को तीन दिन के लिए बन्द कर दिया गया है। यह निर्णय आम जन मानस की समस्याओ को देखते हुए लिया गया है।

ठीक इसके विपरीत बीते रोज विद्युत विभाग द्धारा ​बिजली कट की घोषणा ठेकेदारो को लाभ पहूंचाने की नीयत से की गयी थी और इस भयंकर गर्मी की ओर ध्यान तक नही दिया जिससे उनकी कार्यशैली और मंशा स्पष्ट तौर पर झलक रही थी। लोगो द्धारा आपत्ति दर्ज करवाने के बाद बिजली कटोती का निर्णयभी वापस लेना पडा और विभाग को बैकफुट पर आने को मजबूर होना पडा। इस मामले में भी प्रशासन ने दूर दर्शिता का परिचय दिया।

यह भी बताते चले कि विजली विभाग के ठेकेदारो की हाथ की कठपुतली बने अधिकारी सुबह 9 बजे से शाम पाच बजे तक की बिजली कटौती की घोषणा करते है किन्तु ठैकेदार देर रात्रि 8 से 9 बजे तक विजली सप्लाई देते है जिससे स्थानीयवासी काफी खिन्न रहते है। वही दूसरी ओर यह भी देखने मे आया हैकि ठैकेदार भयंकरगर्मी मेंउन मजदूरो की सुरक्षा का भी ख्याल नही रखा जाताहै कई तस्वीरे सोशल प्लेटफार्म परभी वायरल होती देखी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *