पीएनएन ब्रेकिग — निर्देशो का निष्ठा से निर्वहन। पैडल फार डेमोक्रेसी।

पांवटा साहिब — शहर के रामलीला मैदान से सहायक निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम पांवटा गुन्जीत सिंह चीमा ने पैडल फार डेमोक्रेसी कार्यक्रम के तहत हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। निर्देश भारतीय निर्वाचन आयोग एवं हि0प्र0 मुख्य निर्वाचन अधिकारी के थे ताकि मतदान की प्रतिशतता को बढाया जा सके और शत प्रतिशत मतदान देश के मजबूत लोकतंत्र के लिये हो।

आयोजन सिरमौर साइकिलिग ऐसोसिएशन के सौजन्य से किया गया जिसमें मुख्य संरक्षक नरेन्द्र पाल सिंह सहोता थे जो कि विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

गुन्जीत सिंह चीमा ने बताया कि आयोजन में सभी वर्गो की उपस्थिति दर्शाती है कि भारतीय लोकतंत्र​कितना मजबूत और सुद्ढ है जहां देश का हर नागरिक पूर्ण जिम्मेवारी के साथ निर्वाचन प्रक्रिया का हिस्सा बनता है। उन्होने सभी से अधिक से अधिक संख्या मे मतदान करने की अपील भी की और कहा कि अपने घरो के आास पास सभी को मतदान के लिये प्रेरित करे ।

सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी ने बताया कि पहली जून को होने वाले मतदान में पांवटा साहिव निर्वाचन क्षेत्र से 86788 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेगे।जिसमे 44880 पुरूष मतदाता होगे तथा41906 महिला मतदाता तथा 2थर्ड जेण्डर मतदाता भी शामिल है। ऐसोसिएशन के अध्यक्ष सतीश कपूर ने बताया कि यह साइकि​लिग रैली पांवटा के रामलीला मैदान से शुरू होकर बद्रीपुर तारूवाला गोन्दपुर निहालगढ भुंगरनी बेहडेवाला से होती हुई वापस पांवटा साहिब केमुख्य बाजार से वापस लगभग 13 किलोमीटर की दूरी तय करके वापस पहूंची। इस आयोजन में तकरीबन पचास बेटियो ने भी अपनी अपनी भागीदारी सुनिश्चित की तथा 180 सा​इकिलिस्टो ने भाग लिया।

आयोजन के उपरान्त विभिन्न पुरस्कार भी वितरित किए साथ ही टी शर्ट और मेडल भी प्रदान कर बच्चियो का उत्साह वर्धन भी किया गया। कुल मिलाकर आयोजन में बच्चो सहित लोगो में उत्साह देखने को मिला साथ ही भारतीय निर्वाचन आयोग एवं हि0प्र0 मुख्य निर्वाचन अधिकारी के निर्देशो की अनुपालना भी निष्ठा से होती हुई दिखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *