पीएनएन ब्रेकिंग :— चोरी और सीनाजोरी! ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियो से बदसलूकी। पैसे की हनक दिखा रहा शराब ठेकेदार।

पांवटा साहिब — नेशनल हाई पर उस समय हंगामा खडा हो गया जब एक राजनैतिक वरदहस्त प्राप्त और पैसे की हनक लिए शहर के एक नामी शराब को यातायात पुलिस कर्मियो ने उस समय रोक लिया जब वह नियम, कानून और यातायात नियमो की सरेआम अवहेलना कर रहा था।

ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियो ने जब उसे रोका तो वह हैकडी दिखाने लगा और ड्यूटी पर तैनात बावर्दी पुलिस कर्मियो से उलझता हुआ दिखाई दे रहा है। यह हम नही कह रहे है यह तो कैमरे में कैद वीडियो पूरा का पूरा खुद व खुद बयां कर रही है। मौके पर बिगडैल शराब ठेकेदार पुलिस कर्मियो को कोई भी दस्तावेज दिखाने को मना कर रहा है और अपनीपहचान भी बतानेसे इंकार कर रहा है। बार बार कह रहाहै कि मेरी स्कूटी बाउण्ड कर दो। मै छुडा लूंगा। मेरी पहूंच उपर तक है। और तो और ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियो को स्थानान्तरण की भी धमकी दे रहा है।

गौर रहे कि होली मेले के दौरान पांवटा पुलिस के जवान यातायात नियंत्रण के लिये 18 से 20 घन्टे लगातार ड्यूटी पर तैनात है और पूर्ण निष्ठा के साथ अपने कर्तव्यो का पालन कर रहे है किन्तु बीच में कुछेक इसी प्रकार के बिगडैल अपने पैसे की हनक और राजनैतिक पकड का फायदा उठाते हुए निचले स्तर के मुलाजिमो को पशुओ की तरह हडकाने में सार्वजनिक स्थल पर कोई कोर कसर नही छोडते। यह माजरा पूरा का पूरा मौका पर तैनात एक मीडिया कर्मी ने अपने कैमरे में कैद किया और ज्यू का त्यू प्रकाशित भी कर दिया।

यह भी बताते चले कि इसी शराब ठेकेदार का एक और रिश्तेदार हिमाचल प्रदेश सरकार को कई करोड का चूना लगा चुका है और हैरत की बात है कि जिलाधीश कार्यालय और राजस्व विभाग बजाए सरकार के हित मे काम करे कम्पनी के हित में काम कर रहे है और फाइल पर कुण्डली मारकर बैठ गए है जिसमें अभी तक तकरीबन तीन वर्ष होने को आए है किन्तु फाइल टस से मस नही हो पा रही है। मामले को एक्सपोज करने पर हत्या और अपहरण की भी इसी खानदान द्धारा भिजवाई जाती है। और सरकार को सरकारी मुलाजिमो कीमिली भगत के कारण कई करोड की स्टाम्प ड्यूटी का चूना लग चुका है।

बताते चले कि नेशनल हाई वे पर पुलिस से उलझता हुआ शराब ठेकेदार गलत दिशा की ओर से अपनी स्कूटी पर आ रहा था और इस व्यस्त सडक पर कोई भी हादसा हो सकता था किन्तु ठेकेदार अपनी गलती मानने को मौका पर राजी नही हो रहा था।

इतना ही नही इसी स्कूटी तक तकरीबन पन्द्रह हजार के चालान भी पेण्डिग पडे हुए है जो कि भरे नही गये
ठेकेदार ने धमकी भी दी है कि तुम लोग मेरे से खुन्नस रखते हो। तुम मेरा चालान काटो स्कूटी डिटेन्ड कर लो। और जब पुलिस कर्मियो ने पता पूछा तो वहां भी मुकर गया कि मुझे मेरा पता नही मालूम। चिन्तनीय विषय है कि ठेकदार मे पैसे की इतनी हनक है किवह ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियो को अपना पता तक नही बता रहा है। बद सलूकी कर रहा हैऔर कह रहा है कि मै तुम्हे बाद में देख लूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *