पीएनएन ब्रेकिंग — सत्तर वर्षो तक नही होने दिया राम मन्दिर निर्माण कांग्रेसियो ने— बल्देवतोमर।

शिलाई :— शिलाई विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक बल्देव तोमर का धूआंधार प्रचार जोरो पर है । उन्होने बीते रोज तकरीबन आधा दर्जन गांवो में लोस प्रत्याषी सुरेश कश्यप के लिये जोरदार प्रचार किया ओर कई जगह जन सभाओ को सम्बोधित भी किया।

इस दौरान बलदेव तोमर ने केन्द्र की कांग्रेस सरकार को जमकर खरी खोटी सुनाई और कहा कि जिस सरकार ने सत्तर वर्षो तक देश में राज किया और अपने पूरे कार्यकाल में राम ​मन्दिर कानिर्माण कार्य तक होने दिया। किन्तु वही दूसरी ओर जैसे ही भाजपा की केन्द्रीय सरकार नरेन्द्रमोदी के नेतृत्व मे बनी कार्यकाल के दूसरे चरण में अदालत से फैसला भी आया और मन्दिर का निर्माण कार्य कर रामभक्तो को समर्पित भी कर दिया।

इस दौरान उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया बलदेव तोमर ने कहा कि कांग्रेस और उनके साथियों ने 70 वर्षों तक राम मंदिर के मुद्दे को लटका कर रखा था, लेकिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के दूसरे कार्यकाल के 5 वर्षों के भीतर कोर्ट का फैसला भी आया, भूमि पूजन भी हुआ और 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा भी सम्पन्न हुई।

कांग्रेस और उनके सहयोगियों को श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, लेकिन अपने वोट बैंक से डरने के कारण वे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। बलदेव तोमर ने कहा कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन के नेतृत्व वाली सरकार में आए दिन बम-धमाको देश दहल उठा था और सरकार की ओर से बार बार व्यान आते थे कि हम बातचीत करने को तैयार है। और कांग्रेस की सरकार मूक बधिर होती हुई धृतराष्ट् की मुद्रा मे ही दिखती थी लेकिन देश के शेरदिल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में आतंकियों ने उरी और पुलवामा में हमला करने के तुरन्त बाद मात्र और मात्र दस दिनो के अन्दर अन्दर पडोेसी देश पाकिस्तान को मुंहतोड जवाब देतेहुए सर्जीकल स्ट्राइक की और एयर स्ट्राइक कर आतंकवादियो को मुंहतोड जवाब दिया औरउनका सफाया भी कर दिया।

बलदेव तोमर ने कहा हिमाचल और सिरमौर के विकास के लिए भाजपा सरकार में ढेर सारे कार्य किए गए हैं। केंद्र सरकार ने विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत हिमाचल प्रदेश को भरपूर धनराशि उपलब्ध करवाई है जिसके लिए हम केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हैं।
उन्होंने कहा आईआईएम सिरमौर के स्वीकृत राशि 309 करोड़। मेडिकल कॉलेज नहान भवन की स्वीकृत राशि 370 करोड़, रेणुका बिजली डैम की स्वीकृत 6946.99 करोड़। ग्रीन कॉरिडोर एन. एच. 707 पांवटा साहिब शिलाई हाटकोटी के लिए स्वीकृत राशि 1426 करोड़ आदि सेकड़ो योजनाओं के लिए करोड़ो रुपए की धनराशि उपलब्ध करवाई है। इसके साथ ही गिरिपार क्षेत्र की 50 वर्षो से चली आ रही माँग हाटी समुदाय को जनजातीय दर्जा देने की मांग को भी भाजपा सरकार ने पूरा किया। बलदेव तोमर ने कहा की भाजपा सरकार ने शिलाई विधानसभा क्षेत्र मे जनहित के अनेको सस्थान खोले जीने कांग्रेस ने सत्ता मे आते ही बंद कर दिया। अब शिलाई की जनता को तय करना है कि उने कैसी सरकार चाहिए विकास कार्य करने वाली या विकास कार्यो को बंद करने वाली।
बलदेव तोमर ने भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से विजयी बनाकर पूरे देश में 400 से अधिक सीटों के साथ फिर एक बार मोदी सरकार बनाने की अपील की।
इस मौके पर उत्तराखंड के घनसाली से भाजपा विधायक शक्ति लाल शाह, भाजपा मंडल अध्यक्ष इंदर ठाकुर, रतन सिंह, आत्मा राम शर्मा, सुख राम, कल्याण सिंह, सुनील आदि सेकड़ो लोग साथ मौजूद रहे। बलदेव तोमर की सभी सभाओ में अपार जन समुदाय आया और भारी भीड देखने को मिली जिससे सहज ही अन्दाजा लगाया जा सकता हैकि जनविरोधी नीतियो के खिलाफ शिलाई की जनता अपना फैसला ले चुकी है। और आने वाले लोस चुनाव मे मुंहतोड जवाब भी देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *