पीएनएन ब्रेकिंग :— आ गई चिट्ठी। हाटियो को नये साल का नया तोहफा।

पांवटा साहिब — प्रदेश सरकार ने एसटी मामले में केन्द्रीय सरकार से जवाब मांगा था उसका स्पष्टीकरण बीते रोज शाम तकरीबन सात बजकर तीस मिनट पर जवाब आ गया है। और प्रदेश सरकार के मुखिया सुखविन्दर सिंह सुक्खू के व्यान के अनुसारए उन्होने कहा था कि केन्द्रीय सरकार से स्पष्टीकरण आने के चौबीस घन्टे के अन्दर नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी। अब वह समय आ गया है कि बीते रोज शाम को पत्र आ गया है। और गिरीपार क्षेत्र के लोगो के लिये खुशी का विषय है कि नव वर्ष मेें उनको एसटी का दर्जा मिलना लगभग तय है। यह बात अभी अभी थोडी ही देर पहले लोनिवि के विश्रामग्रह में शिलाई क्षेत्र के पूर्व विधायक बलदेव तोमर ने पत्रकार वार्ता केसमय की।

उन्होने कहा कि इस जद्दोजहद के लिये वर्ष 1967 से लगातार प्रयास किए जा रहे थे किन्तु पूर्व भाजपा सरकार एवं केन्द्रीय हाटी समिति के प्रयास रंग लाए है। और इसका श्रेय भी भाजपा सरकार के जयराम ठाकुर, सुरेश कश्यप, आदि आदि को ही जाता है।

बलदेव ने कहा कि इस क्षेत्र के युवा बीते काफी समय से प्रदेश सरकार के निर्णय पर आश्रित थे और सरकार टालमटोल रवैया अख्तियार किए हुए थी क्षेत्र के युवाओ का काफी नुकसान हो गया है। किन्तु देर आए दुरूस्त आए वाली कहावत भी चरितार्थ होती है।

इस खुशी के मौके पर बलदेव तौमर ने अपने सभी साथियो को मिठाई भी खिलाई और जलेबियां भी वितरित की। प्रदेश सरकार से अनुरोध किया कि जोवादा किया था चौबीस घन्टे मे लागू करने का अब वह समय आ गया है आज रविवार था तो इस बात को वे भी समझते है और नव वर्ष में प्रदेश के मुखिया इस क्षेत्र केलोगो की भावनाओ की कद्र करेगे ऐसी आशा की जाती है।

क्षेत्र के लोगो की खुशी के लिये वे एक बडा उत्साहपूर्ण आयोजन भी रखेगे जिसमें हजारो की संख्या में लोग रहेगे नाचेगे और झूमेगे भी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *