पीएनएन ब्रेकिंग :— महिला पत्रकार लोन लेकर फुर्र। महिला पत्रकारो के नाम पर कलंक लगा गयी

पांवटा साहिब :— यूं तो पांवटा एक देवस्थली है किन्तु तीन राज्यो की सीमा से सटे होने के कारण अपराधियो की शरण स्थली भी बन गया है। यहां फिलहाल महिला पत्रकारो की आमद बढ गयी है। जिसमें अधिकांशतया महिलाए पत्रकारिता कर रही है किन्तु एक महिला पत्रकार ने कहावत चरितार्थ कर डाली है कि ” एक ही मछली सारे तालाब को ही दूषित कर देती है।।

यहां हम बात कर रहे है जिला चम्बा की निवासी सपना नामक महिला की। यह बात हम भी नही कर रहे है। मामले का खुलासा संदीप लोगोवाल नामक एक सामाजिक मददगर युवक ने खुलासा किया है।

उन्होेने मीडिया के कैमरे के सामने वक्तव्य दिया है कि उन्होने एक महिला पत्रकार को वाहन का ऋण ए यू बैक से दिलवाया था और सपना नामक स्वयंभू महिला पत्रकार ने बंटी बबली जैसा रोल अदा करते हुए एक बैक के साथ ही फर्जीवाडा कर फुर्र हो गयी है और लोन की किश्ते मांगने पर पत्रकारिता की हैकडी दिखाती है और साथ ही अपना महिला होने का कानूनन फायदा उठाने की तथा फर्जी मुकदमे दर्ज करवाने की भी धमकियां देती है अव्वल तो लोन की किश्ते जमा नही करवा रही साथ ही धमकियां भी देती रहती है। इतना ही नही अभी उस सपना नामक महिला पत्रकार ने उनका चित्र लगाकर एक फर्जी और सरासर झूटा समाचार प्रकाशित कर आम जन मानस को भ्रमित करने का नाकाम प्रयास किया है। इसी मामले को लेकर बीते रोज शहर के कई मौज्जिज लोग जिसमें महिलाएं पुरूष व युवा भी शामिल थे फर्जी और भ्रमित करनेवाली खबर के बाद थाना माजरा पहुंचे और सपना नामक महिला के खिलाफ शिकायत भी दर्ज करवा दी गयी। इतना ही नही शहर के कई वरिष्ठ नागरिको ने फर्जी महिला पत्रकार के बारे दिल खोलकर व्यानभी मीडिया के कैमरो के सामने दिए।

क्या कृत्य किया महिला पत्रकार ने :— सपना और उसके पति आदित्या कौशल ने भगवानपुर निवासी युवक से उसका आधार कार्ड किसी अन्य बहाने से काबू किया और अपनी खुद की निजीवाहन का ए यू बैक में बतौर गारन्टर दिखा डाला। इस बात की गांव के सैकडो ने पुष्टि भी की। और महिला लोन की किश्ते अदा नही करवा रही। बार बार बैक द्धारा एवं संदीप लोगोवाल द्धारा बैक की किश्ते भरने को कहा जाता है तो फोन पर धमकियां देती है और झूठी खबर प्रकाशित करने की धमकी भी देती है इतना ही नही उस महिला पत्रकार ने ऐसा ही एक समाचार आम जन मानस को भ्रमित करने की नीयत से और एक सामाजिक मददगार युवक की छवि खराब करने की मंशा से समाचार भी प्रकाशित कर डाला और लोगो को सोशल मीडिया पर लगातार भेजती रही यानि कि छवि खराब करने में कोई कोर कसर नही छोडी।

और अब जैसे ही संदीप लोगोवाल ने अनावश्यक रूप से खराब होती छवि को देखा तो आम जन मानस के सामने सत्यता बयां कर डाली और मीडिया के कैमरेो के सामने वाकायदा सपना एवं आदित्य कौशल का नाम लेतेहुए एक शिकायती पत्र भी माजरा थाने में दे डाला। उस समाचार का प्रिन्ट भी दिया गया जिसमें संदीप लोगोवाल का सोशल साइट से एक फोटो कट पेस्ट कर समाचार में प्रकाशित किया गया यानि कि पूरी तरह से छवि खराब करने का षडयन्त्र रच डाला। और अब सामाजिक मददगार संदीप लोगोवाल ने सभी फ्रन्ट खालते हुए इस झूठ का मुकाबला करने हेतु मैदान में उतर आए है।

इधर मामले में पुलिस ने सक्रियता बरतनी शुरूकर दी है मामले की जांच हेतु शुरूआत हो चुकी है। पुलिस दस्तावंज भी खंगाल रही है। और शीघ्र ही कानूनी कार्यवाही को अंजाम तक पहूंचाने की पुरजोर कोशिश में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *