पीएनएन ब्रेकिंग :— अतिक्रमणकारियो पर प्रशासन की तिरछी नजर । चलेगा प्रशासनिक डंडा। बंटवाए पर्चे ।

पांवटा साहिब — अतिक्रमणकारियो पर प्रशासन की तिरछी नजर हो गयी है। अभी हाल ही में प्रशासन ने बाहरी राज्यो के रेहडी फडी वालो पर पीला पंजा चलाया था। एक ही दिन में कई अतिक्रमण कारियो को हटा दिया गया था। वही जब एसडीएम पांवटा गुन्जीत सिंह चीमा ने शहर का भ्रमण किया तो देखा कि लोगो को चलने फिरने में बडी असुविधा हो रही है । और तो और मुख्य बाजार में भी लोगो ने दस से पन्द्रह फुट जमीन पर सामान लगा रखा है जिससे यातायात तो बाधित हो हीरहा है साथ ही लोगो को असुविधा का सामना भी करना पड रहा है।

इतना ही नही प्रशासन ने शहर में अनाउन्समेन्ट भी करवा दिया है कहा गया है कि बाहरी राज्यो के या अन्य कोई भी रेहडी फडी वाला जिसके पास नगर पालिका की अनुमति नही है उन पर भी कार्यवाही अमल में लाई जाऐगी।

यहां यह भी बताते चले कि प्रशासन द्धारा लोनिवि के कथित एक्सईएन को चिट्ठी लिखकर आगाह भी किया गया है कि जिन जिन लोगो ने सरकारी भूमि पर पक्के स्ट्रक्टचर खडेकिए हुए है उनको नोटिस भी जारी किए गये है या नही और ना तो कारण बताओ क्यो नही जारी किए गये है।

सूत्र बता रहे है कि जिन जिन लोगो ने सरकारी भूमि पर अवैध कव्जा किया हुआ है। बीस तीस रूपयें की पर्ची कटवाकर लाखो का व्यवसाय कर रहे है वह भी प्रशासन के राडार पर आ गए है। वहां भी कार्यवाही शुरू हो गयी है।

उदाहरण के तौर पर चाय सुट्टा बार के भू स्वामी ने दस से पन्द्रह फुट सरकारी जमीन दबाई हुए है। उसके साथ के कई अन्यो ने भी उसी तर्ज पर सरकारी भूमि पर कव्जा किया हुआ है। इसके अलावा यूनियन बैक के सामने सैकडा टन सरिया पडा हुआ है। जो कि सरकारी भूमि में है।

इस बारे मेंएसडीएम पांवटा एवं नगर पालिका का बतौर ईओ अतिरिक्त कार्यभार सम्हाले गुन्जीत सिंह चीमा ने बताया कि शहर में दुर्दशा है। व्यवसाईयो ने सडक तक सामान लगा रखा है कुछ लोगो ने पक्के ही थडे बना डाले है और टीन का शेड भी डाल दिया है इसके लिये कार्यवाही शुरू कर दी गयी है। सा​थ ही लोगो के सुविधा केलिये इन सरकारी भूमि पर जहां जहां है वहां पार्किंग बनवादी जाऐगी। और जो लोग निजी भूमि में ढाबा आदि खोलकर बैठे है और सरकारी भूमि का इस्तेमाल कर रहे है वे भी हटा दिए जाएगे और कानूनी कार्यवाही अमल मे लाई जाएगी। चालानभी काटे जाऐगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *