पीएनएन ब्रेकिंग — फार्मा फोर्स में, घटना, दुर्घटना या हत्या । युवक की संदिग्ध मौत ने छोडे कई सवाल। पुलिस जांच में जुटी। प्रशासन मौका पर।

पांवटा साहिब — गोन्दपुर स्थित विश्व विख्यात कम्पनी मैन काइण्ड की फार्मा फोर्स में 27 वर्षीय युवक परमिन्दर की मौत ने कई सवाल छोड कम्पनी प्रबन्धन को कटघरे में खडा कर दिया है। हालांकि पुलिस जांच मे तत्परता से जुट गयी है। किन्तु गांव के लोगो ने कम्पनी का घेराव कर डाला है और सैकडो की संख्या में सूरजपुर व शहर के तमाम मौज्जिज लोग मौका पर मौजूद है। गांव के लोग नारेवाजी भी कर रहे है कम्पनी प्रबन्धन को कोस रहे है। किन्तु हैरत की बात है कि कम्पनी प्रबन्धन की ओर कोई भी उच्चाधिकारी मौका पर नही था और कम्पनी को आनन फानन में बन्द कर दिया गया।

बताते चले कि बीते रोज तकरीबन चार बजे गोन्दपुर स्थित फार्मा फार्स में यह मामला घटित हुआ और सूरजपुर निवासी परमिन्दर सिंह की मौत हुई किन्तु कम्पनी प्रबन्धन की लापरवाही, लेट लतीफी, गुण्डागर्दी, बदमाशी, चालाकी सभी सामने आ गयी । मसलन युवक की लिफ्ट से गिरने से मौत बताई जा रही है तो सवाल खडा होता है कि यदि लिफ्ट मेन्टीनेन्स मे थी तो वहां नोटिस क्यो नही लगाया गया था। और मौत के तीन घन्टे तक परिजनो को सूचित क्यो नही किया गया। इससे भी ज्यादा चालाकी यह सामने आ रही हैकि बजाए सरकारी हास्पीटल में ले जाया जाता निजी हास्पीटल में क्यो ले गये घायल परमिन्दर को और इससे भी ज्यादा हैरत की बात यह है कि ऐम्बूलेन्स का इन्तजाम क्यो नही किया गया निजी वाहन में क्यो और कैसे ले गए। इससे भी ज्यादा हैरानी ​की बात है कि दूसरे दिन फैक्ट्री बन्द कर दी गयी ताकि किसी भी व्यक्ति से पुलिस व्यान ना ले सके और साक्ष्यो को हटाया और मिटाया जा सके। बडी बात तो यह भी है कि पुलिस के पहूंचने के बाद पुलिस को दो घन्टे तक मौका पर नही पहूंचने दिया गया ऐसा भी सुनने में आया है। इन्ही सभीप्रकार की बातो को लेकर कम्पनी प्रबन्धन की ओर से संदिग्धता झलक रही है।

देखना होगा कि अब पुलिस किस ऐगल से मामले की जांच करती है। यहां यह भी बताते चलेकि यह वही हाई प्रोफाइल ड्रग्स माफिया की कम्पनी है। जिसने बद्रीपुर चौक पर बिना अनापत्ति प्रमाण एवं सभी नियमो उप नियमो और कानून को ताक पर रख कर पुलिस की ममटी बनवा दी थी और पुलिस अधीक्षक से फीता कटवा दिया था और समाज में अपनी बल्ले बल्ले करवाली थी।

मौका पर एसडीएम पांवटा गुन्जीत सिंह चीमा, डीएसपी पांवटा मानवेन्द्र सिंह ठाकुर तमाम पुलिस बल के साथ पहूंच गये है। जांच शुरू कर दी गयी है। मृतक का पोस्ट मार्टम करवाया जा रहा है। प्रशासन की कम्पनी प्रबन्धन के साथ मीटिगो का दौर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *