पीएनएन ब्रेकिंग — श्रेष्ठता से सामाजिक दायित्वो का निर्वहन कर रही मोना शर्मा ।

पांवटा साहिब — शहर की एक दबी छुपी हुई सामाजिक कार्यकर्ता मोना शर्मा वर्ष 2012 से हैल्पिग हैण्ड नामक संस्था का संचलन पूर्ण निष्ठा से कर रही है। हालांकि लगभग एक दशक से मोना शर्मा एवं नवनीत सिंह ने ना तो मीडिया की सुर्खिया बटोरने काप्रयास किया और ना ही किसी भी प्रकार का प्रचार प्रसार किया सिर्फ और सिर्फ सामाजिक दायित्वो का निर्वहन करने में पूर्ण निष्ठा से अपना सामाजिक दायित्व समझते हुए निर्वाह करते चले आ रहे है। इस दम्पत्ति की समाज के प्रति एक सकारात्मक सोच इस प्रकार की रही है कि सभी बच्चो को उचित शिक्षा कैसे मिले और समाज के प्रति किस प्रकार अपने दायित्वो का निर्वाह किया जा सकता है। अनायास बातो बातो में पता चला कि अभी हाल ही में पैनन इमीग्रेशन एण्ड आइल्स कोचिग प्रशक्षिण संस्थान ने हैल्पिग हैण्ड नामक संस्था के संयुक्त तत्वावधान में भगानी स्कूल में सर्दियो का आगाज होते ही सम्बन्धित सामग्री आदि का वितरण किया।

यह भी बताते चले कि पैनन इमीग्रेशन संस्था बच्चो के सर्वागीण विकास के लिये प्रयासरत रही है साथ ही सामाजिक दायित्वो के निर्वाह के साथ साथ बच्चो को उचित शिक्षा और विदेशो में किस प्रकार शिक्षा ग्रहण की जा सकती है साथ ही विश्व स्तरीय अंग्रेजी भाषा के महत्व के बारे में भी बच्चो को समय समय पर अवगत करवाते चले आए है।

ऐसा नही है कि सस्था का यह प्रथम प्रयास था संस्था द्धारा समय समय पर विभिन्न शिक्षण संस्थानो में स्वेटर जूते चिकित्सकीय सामग्री स्कूल बैग आदि आदि वितरित किए जाते रहे है। इतना ही नही समय समय पर बच्चो को शिक्षा के क्षेत्र मेे आगे बढने हेतु प्रेरित किया जाता रहा है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भगानी में भी बच्चो को शिक्षा का महत्व समझाते हुए मोना शर्मा ने कहा कि जीवन में शिक्षा का ही महत्व है। शिक्षा ही एक ऐसा धन है जो आपसे कोई नही ले सकता और ना ही छीन सकता है। मोना शर्मा ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बच्चो को प्रेरित किया
इस खास मौके पर विद्यालय के प्रवक्ता जितेन्द्र कौर कोहली डा0 गोपीचन्द प्रधानाचार्य रामपाल चौधरी ने संस्था का धन्यवाद अपने सम्बोधन में किया और छोटे से आयोजन में अनीता ठाकुर, सारिका गुप्ता, अंजली सिघला, एल आर कांटा रजनेश कुमारी पूनम मेहता नरेश कुमार राजेश कुमार गुरमीत सिंह सहित समूचा स्टाफ उपस्थित रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *