पीएनएन ब्रेकिंग — फिसड्डी आगाज और शानदार समापन यमुना शरद महोत्सव का।

पांवटा साहिब — हर वर्ष भांति शरद​ ऋितु के आगमन पर पांवटा साहिब में मनाया जाने वाला यमुना शरद महोत्सव का आगाज तो एकदम फिसड्डी रहा किन्तु समापन पर खुब वाहवाही लूट गया। आगाज की सांस्कृतिक संध्या इतनी फिसड्डी रही कि बुरी तरह से पिटी किन्तु सांस्कृतिक कार्यक्रम की अन्तिम संध्या मेे आमंत्रित कलाकारो ने चार चांद लगा दिए और तो और बेतहाशा भीड तक को थिरकने को कलाकारो ने मजबूर कर दिया। इतना नही गानो की धुनो पर दर्शक गण समापन के बाद वाई प्वाइंट पर भी मोबाइल रिकार्डिग के बाद अपनी मस्ती में झूम रहे थे और सडको पर ही डांस करते नजर आए।

शानदार प्रशासनिक प्रबन्धन:— वर्ष 2023 के शरदोत्सव में यूं तो आयोजन राज्य स्तरीय था किन्तु इस बार पहली बार शानदार प्रदर्शिनियो को भी लगाया गया। और सभी मुख्याति​थियो ने प्रदर्शिनियो पर भ्रमण भी किया। और सराहा भी। प्रशासन की ओर से चाक चौबद्ध व्यवस्थाऐ की गयी थी किसी भी अतिथि के लिये सम्पूर्ण सम्मान और अच्छी व्यवस्थाऐ कर लोगो मन जीतने का प्रयास किया किन्तु गुड में गोबर तो निचले स्तर के होटल केि कर्मचारियो ने घोल दिया। भेदभाव पूर्ण वितरण करके इतना ही नही प्रशासन द्धारा मीडिया कर्मियो को बैठने की उचित और समुचित व्यवस्था की गयी किन्तु सिर चढे और मुंह चढे बदसलूक लोगो ने कुर्सियो पर कव्जा कर लिया और कई मीडिया कर्मी इस तरह की व्यवस्था में अव्यवस्था देख उल्टे पांव वापस लौट गये।

फिसड्डी आगाज :— प्रथम दिन की सांस्कृतिक संध्या पर लोगो तक नही शरद महोत्सव से किनारा कर लिया था। सभी कलाकार खाली कुर्सियो के सन्मुख ही अपनी अपनी प्रस्तुति देकर निकल लिए इतना ही नही वीवीआईपी लोग भी आयोजन के समय सोशल मीडिया पर व्यस्त नजर आए और कलाकारो की प्रस्तुति की ओर ध्यान ही नही था।

शानदार समापन :— महोत्सव की तीसरी संध्या जानदार और शानदार रही।बेइन्तहा भीड को थामने के लिये पुलिस को कडी मशक्कत भी करनी पडी कलाकारो ने दर्शको को थिरकने पर भी मजबूर कर दिया। दूर दराज से आए लोगो ने भरपूर आनन्द उठाया। इतना नही पडेासी राज्यो ​जिसमें हरियाणा और उत्तराखण्ड से भी दर्शको ने / श्रोताओ ने अपनी उपस्थिति दी और आनन्दित भी हुए

खुड्डे लाइन सरकारी कर्मचारी :— अबकी बार के शरद महोत्सव में खास बात यह भी देखने को मिली कि भाजपा ब्राण्ड के सरकारी मुलाजिम पण्डाल से बाहर ही अपने अपने उतरे हुए चेहरे लेकर जी हूजूरी में दिखे बातचीत करने पर बतायाकि ” हम तो खुड्डे लाइन है।” सरकार कांग्रेस की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *