पीएनएन ब्रेकिंग — साहब ! धन्नासेठो पर कार्यवाही कौन करेगा। चाय सुट्टा बार का भूस्वामी अतिक्रमण में अव्वल।

पांवटा साहिब — बीते रोज देर सांय प्रशासन ने अवैध कव्जाधारियो पर जोरदार चाबुक चलाया जिससे शहरभर में चर्चाओ का बाजार गरम रहा। अधिकांशतया सरकारी जमीन पर अवैध कव्जाधारी बाहरी राज्यो के थे इनके साथ साथ स्थानीय लोग भी रगडे में आ गए। राजस्व विभाग व लोनिवि की संयुक्त टीम ने काबिलेतारीफ काम कर आम जन मानस का दिल तो जीत लिया। किन्तु अब धन्नासेठो पर कार्यवाही कौन करेगा। जिसमें सरकाकरी जमीन पर तीस रूपये की नपा की पर्चाी कटवाकर लाखो का व्यवसाय किया जा रहा है और सरकारी जमीन को अपनी बपौती समझ बैठे है। इतना ही नही चाय सुट्टा बार का भू स्वामी तो कव्जा करने मेे अव्वल है तकरीबन 12 से 15 फुट पक्का थडा बना डाला उसके उपर टीन का शेड भी डाल दिया गया है इसके अलावा एक रजाई गद्दे का व्यवसाई तकरीबन10 से 15 फुट सरकारी जमीन पर कव्जा किए हुए है इस प्रकार के एक दो नही दर्जनो अवैध कव्जाधारियो का सरकारी जमीन पर कव्जा है। देखना होगा कि प्रशासन इन लोगो पर कब और कैसे कार्यवाही करता है।

इस बारे में तहसीलदार पांवटा रिशभ शर्मा से बातचीत की गयी तो उन्होने बतायाकि लोनिवि की सडक के मध्य से 15 मीटर दाए और 15 मीटर बाए सरकारी जमीन है इस पर किसी भी प्रकार की अतिक्रमण बर्दाश्त नही किया जाएगा। जिन लोगो ने अपनी अपनी दुकाने बाहर की ओर सरकारी जमीन पर बढाई हुई है सामान उठा ले अन्यथा प्रशासन अपने स्तर पर कार्यवाही करेगा। और यदि प्रशासन को कार्यवाही करनी पडी तो सारा का सारा हर्जा खर्चा अतिक्रमण कारी को भरना पडेगा।

इसी संदर्भ में एसडीएम पांवटा गुन्जीत सिंह चीमा से बातचीत की गयी तो उन्होने कहा कि विश्वकर्मा चौक से लेकर बांगरन चौक तक भी सभी अतिक्रमण कारी हटाए जाऐगे साथ ही हास्पीटल से बागरन चौक तक भी सभी अतिक्रमणकारी अपने अपने सामान उठा ले। इससे पूर्व अनाउन्समेन्ट करवा के सभी को सचेत किया जाएगा। और यदि फिर भी नही हटाते है तो प्रशासन अपने स्तर पर कार्यवाही करेगा।

यह कार्यवाही शहर के आम जन की सुख सुविधा को देखते हुए की जा रही है शहर में लोगो का निकलना दूभर हो गया है व्यवसाईयो ने अपनी दुकान के अलावा 10 से 12 फुट तक सडक की ओर सामान लगा रहा है जो कि गलत है आम जन परेशान हो रहा है दो पहिया वाहन चालक और छोटे वाहन स्वामियो का निकलना दूभर है। और तो और पैदल चलने में भी लोगो परेशानियो का सामना करना पड रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *